Shabdkosh®

Language Support Forums | भाषा सहयोग मंच

convert into english

29 Aug 2014 10:51

harry1112

Respected Sir,

jaisa ki apne pichle mail mai kha h ki isme koi FIR ni kri gyi h accident ki… to shayad m apko bata du jb mai aya tha apna claim lagane ke liye to apne mjhse in sb chizo ke bare m ni discuss kiya tha

or ab ap mjhe FIR ke bare m bol re h and ni bhi ho skta ka kya mtlb h kitni sharam ki bat h mere liye ki mai us company ka member hu jaha uski help tak ni ki ja ri h ya di gyi facilities ki koi value ni h . apke empolye ki medical claim itni mnths lag re h to sochiye bhari logo ko kya hona h jo apke company se medical karwaenge ye ki negative chiz h hmri company ke liye

phele to m bata du ki jb apne sbka medikal karawaya tha tbi apko iske bare m jankari de deni chahiye thi ki hm jb medical claim kre to hme kis kis chizo ki jrurat honi chahiye lekin aapne aisa kch ni kiya ye kiski laparwahi h meri ya apki and apne pucha tha na ki pichle mail mai ki mai kiske ye sab keh rha hu to wo chairman h leki mne scha ki apse hi puch liya jye.

dusri chiz abi tak apne mera claim ki complaint num ni mila h n taki m puch saku ki kya progress.. mjhe ni pta agr is month ke last tak agr mera claim ni ata h to shayad m DGM sir ke pass jau with my parents ya bhut sare dosto ke sath jo apke liye acha ni hoga na mere liye na company ke liye or apne is mnth ke 100% sure bola tha today 29 aj aur kal ka time h apke pass nd agle din sunday…

or ek bat bata du ki boss agr acha hota h to her kAAM ME maja ata h but shayad apko bi bata h ki yaha ka employe shayd kch na kehte ho but apko pta h sb kch ki kya h kya ni…frndship apki achi but boss i dnt knw..

29 Aug 2014 17:09
gvshwnth
29 Aug 2014 17:09

Respected Sir,

jaisa ki apne pichle mail mai kha h ki isme koi FIR ni kri gyi h accident ki… to shayad m apko bata du jb mai aya tha apna claim lagane ke liye to apne mjhse in sb chizo ke bare m ni discuss kiya tha

As stated in my previous mail, no FIR has been registered in this accident.
May I point out that when I came to file a claim, you did not discuss with me about these issues.

or ab ap mjhe FIR ke bare m bol re h and ni bhi ho skta ka kya mtlb h kitni sharam ki bat h mere liye ki mai us company ka member hu jaha uski help tak ni ki ja ri h ya di gyi facilities ki koi value ni h . apke empolye ki medical claim itni mnths lag re h to sochiye bhari logo ko kya hona h jo apke company se medical karwaenge ye ki negative chiz h hmri company ke liye

.. now you are telling me about the FIR and what is the meaning of “it is now not possible”. What a shame it is for me that I am a member of the company where even help is not available and the given facilities have no value. When even your employee’s medical claims take so many months, then imagine the situation for outsiders who will get their medical insurance through you. This is the negative aspect of our company.

phele to m bata du ki jb apne sbka medikal karawaya tha tbi apko iske bare m jankari de deni chahiye thi ki hm jb medical claim kre to hme kis kis chizo ki jrurat honi chahiye lekin aapne aisa kch ni kiya ye kiski laparwahi h meri ya apki

Firstly let me tell you that when you got the medical done for everyone, then you should have given information about all the things necessary when we file a claim but you did no such thing. Whose carelessness is this, mine or yours?

——————-
Could not understand ” ...and apne pucha tha na ki pichle mail mai ki mai kiske ye sab keh rha hu to wo chairman h leki mne scha ki apse hi puch liya jye. “
and आपने पूछा था न कि पिछले मेल मैं कि मैं किसके ये सब कह रहा हूँ तो वो chairman हैं लेकिन मैंने सोचा कि आपसे ही पूछ लिया जाय”

Still trying to translate:  ...and you had asked isn’t it in the previous mail, to whom I am saying all this. He is the chairman. But I thought it is better to ask you.
——————————-

dusri chiz abi tak apne mera claim ki complaint num ni mila h n taki m puch saku ki kya progress.. mjhe ni pta agr is month ke last tak agr mera claim ni ata h to shayad m DGM sir ke pass jau with my parents ya bhut sare dosto ke sath jo apke liye acha ni hoga na mere liye na company ke liye or apne is mnth ke 100% sure bola tha today 29 aj aur kal ka time h apke pass nd agle din sunday…

And the second point is that till now I have not received my claim’s complaint number so that I can ask about the progress. I don’t know if by the end of the month, if my claim is not settled, whether I should go to the DGM with my parents or with a large number of friends, which will not be good for you, and neither for me or the company. You had assured me that by this month end it was 100 % percent sure to be settled. Today is 29th and there is time only today and tomorrow for you and the next day is Sunday.

or ek bat bata du ki boss agr acha hota h to her kAAM ME maja ata h but shayad apko bi bata h ki yaha ka employe shayd kch na kehte ho but apko pta h sb kch ki kya h kya ni…frndship apki achi but boss i dnt knw..

and let me tell you that if the boss is good then every bit of work is a pleasure but you also perhaps know that even though the employees here may not say it, you know what is what. Your friendship is good, but as regards being “boss”, I don’t know.

===============

Regards
GV